|
|
|
Click for --> Freight Business Portal
परिचालन शाखा: मंडल परिचालन प्रबंधक/सामान्य और सहायक परिचालन प्रबंधक की सहायता से वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक के नेतृत्व में कार्यरत है. परिचालन विभाग का कार्यचालन और कार्यविधि : Øपरिचालन विभाग का मुख्य उद्देश्य है यात्रियों की संरक्षा और माल तथा पार्सल परिवहन सहित गाड़ियों और माल सेवा का संचालन. Øगाड़ियों के संचालन नियंत्रण के लिए परिचालन विभाग में नियंत्रण कार्यालय एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. संचालन नियंत्रण के लिए सेक्शन को दो सेक्शनों में विभाजित किया गया यथा सिकंदराबाद – ढोन और सिकंदराबाद – मुदखेड. Øइसमें निरंतर योजना और मॉनिटरिंग शामिल है परिणाम स्वरूप गाड़ियों का समय पर चलना और माल की सत्वर सुपर्दगी. Øयात्री वाहक गाड़ियों के लिए प्रति वर्ष समय सारणी तैयार करना. Øकोचिंग और माल गाड़ियों की यातायात से संबंधित सभी सांख्यिकी रिकॉर्ड का अनुरक्षण. संगठन चार्ट: वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक

मंडल परिचालन प्रबंधक / सामान्य सहायक परिचालन प्रबंधक
कर्मचारी स्थिति: क्र.सं. | पदनाम | कर्मचारियों की संख्या | 1. | स्टेशन मास्टर / परिवहन निरीक्षक / क्षेत्र प्रशिक्षण केंद्र अनुदेशक | 220 | 2. | सेक्शन नियंत्रक | 12 | 3. | गार्ड | 194 | 4. | गाड़ी लिपिक | 13 | 5. | शंटिंग मास्टर | 3 | 6. | पाइंट्समैन | 320 | 7. | अन्य लिपिकवर्गीय कर्मचारी | 19 |
| कर्मचारियों की कुल संख्या | 781 |
माल टर्मिनल : क्र.सं. | स्टेशन | आवक पण्य | जावक पण्य | 1 | बोधन | खाद | खाद्यान्न, टी/चीनी, टी/चावल | 2 | निजामाबाद | खाद, खाद्यान्न, सीमेंट | खाद्यान्न, टी/चावल, मका, हल्दी | 3 | उप्पलवाई | - | बलास्ट | 4 | कामारेड्डी | खाद, खाद्यान्न, सीमेंट | खाद्यान्न, खाद, टी/चीनी, मका | 5 | वडियारम | - | स्लीपर | 6 | वेल्दुर्ती | कोयला | क्वर्टज स्टोन चिप, लौह अयस्क | 7 | कर्नूल सिटि | खाद्यान्न, खाद | खाद्यान्न | 8 | आलमपूर रोड | कोयला | - | 9 | गदवाल | खाद्यान्न, खाद | खाद्यान्न, खाद | 10 | कौकुंट्ला | - | बलास्ट | 11 | महबूबनगर | खाद्यान्न, खाद | खाद्यान्न, खाद | 12 | जडचर्ला | खाद्यान्न, खाद | खाद्यान्न, खाद | 13 | बालानगर | कोयला | खाद्यान्न | 14 | फलकनुमा | खाद्यान्न, सीमेंट, गेहुं, नमक, खाद | बलास्ट, खाद | निजी माल टर्मिनल | 1 | सीएमसीटी तिम्मापूर सेवारत स्टेशन | कंटेनर, स्टील, मार्बल टाइल्स, मोजाइक टाइल्स, सफेद सीमेंट, बिस्कुट, गेहूं, नमक, सोडा, खाद, कुकुटपालन चारा. | क्वर्टज चिप, बिस्कुट, भारी मशीनरी, पेपर, ट्रंसफार्मर, पेल्ड्पार औषधियां | 2 | एसएलवीके कौकुंट्ला सेवारत स्टेशन | खाद्यान्न | खाद्यान्न |
सेक्शनल गति: सिकंदराबाद – मुदखेड सेक्शन | क्र.सं. | सेक्शन | गति | 1 | सिकंदराबाद – बोलारम (स्वचालित सेक्शन) | 90 किमीप्रघं | 2 | बोलारम – मेडचल (स्वचालित सेक्शन) | 100/110 किमीप्रघं | 3 | सिताफल मंडी ए व बी कैबिन कॉर्ड लाइन | 20 किमीप्रघं | 4 | मलकाजगिरि – मौला-एली कॉर्ड लाइन | 30 किमीप्रघं | 5 | मेडचल – शिवन गांव | 110 किमीप्रघं | 6 | वडियारम – II लूप, कामारेड्डी-I लूप और मेडचल – III लूप को छोड़कर गुंड्लपोचमपल्ली – मुदखेड लूप लाइन | 30 किमीप्रघं | 7 | जनकमपेट – बोधन | 60 किमीप्रघं | 8 | मनोहराबाद – गजवेल ( केवल एक गाड़ी प्रणाली) | 60 किमीप्रघं |
सिकंदराबाद – ढोन सेक्शन | क्र. सं. | सेक्शन | गति | 1 | सिकंदराबाद – फलकनुमा (स्वचालित सेक्शन) | 80 किमीप्रघं | 2 | फलकनुमा – ढोन | 100 किमीप्रघं | 3 | दिविटिपल्ली – I एवं II लूप लाइनें, कर्नूल सिटि- Iलूप और पांडुरंगा स्वामी रोड स्टेशन छोड़कर बुद्वेल – बोगोलु लूप लाइन | 30 किमीप्रघं | 4 | गदवाल – पांडुरंगास्वामी रोड | 60 किमीप्रघं | 5 | पांडुरंगास्वामी रोड – रायचूर | 50 किमीप्रघं | 6 | दोवरकद्रा – मक्तल (केवल एक गाड़ी प्रणाली) | 60 किमीप्रघं |
यात्री परिचालन गाडियां | सिकंदराबाद – ढोन | सिकंदराबाद – मुदखेड | एक्सप्रेस (दैनिक) | 17 | 13 | एक्सप्रेस (गैर- दैनिक) | 40 | 32 | पैसिंजर | 23 | 30 | डेमु | 40 | 27 | मेमु | 06 | 06 | एमएमटीएस (उप नगरीय) | 70 | -- | कुल | 196 | 108 |
स्टेशन वार आरंभिक गाड़ियां | सेक्शन | सुपर फास्ट | एक्सप्रेस | पैसेंजर | डेमु | मेमु | एमएमटीएस | कुल
| दैनिक | गैर-दैनिक | दैनिक | गैर-दैनिक | दैनिक | गैर-दैनिक | दैनिक | गैर-दैनिक | दैनिक | गैर-दैनिक | दैनिक | गैर-दैनि क | धर्माबाद |
|
| 1 |
|
|
|
|
|
|
|
|
| 1 | बोधन |
|
|
|
| 3 |
|
|
|
|
|
|
| 3 | निजामाबाद | 1 |
|
|
| 5 | 1 |
| 1 |
|
|
|
| 8 | मिर्जापल्ली |
|
|
|
| 2 |
|
|
|
|
|
|
| 2 | मनोहराबाद |
|
|
|
|
|
|
| 4 |
|
|
|
| 4 | मेडचल |
|
|
|
| 2 |
|
| 5 |
|
|
|
| 7 | बोलाराम |
|
|
|
| 1 |
|
| 2 |
|
|
|
| 3 | काचीगुडा | 2 |
| 4 | 6 | 9 | 1 | 1 | 3 |
| 1 |
|
| 27 | फलकनुमा |
|
|
|
| 1 |
|
| 10 |
| 2 | 30 | 5 | 48 | उमदानगर |
|
|
|
|
|
|
| 7 |
|
|
|
| 7 | महबूबनगर |
|
|
|
| 2 |
|
| 2 |
|
|
|
| 4 | जकलैर |
|
|
|
|
|
|
| 1 |
|
|
|
| 1 | गदवाल |
|
|
|
|
|
|
| 1 |
|
|
|
| 1 | कर्नूल सिटि |
|
| 2 |
| 1 |
| 2 | 1 |
|
|
|
| 6 | कुल | 3 | 0 | 7 | 6 | 26 | 2 | 3 | 37 | 0 | 3 | 30 | 5 | 122 |
परिचालन सूचकांक क्र.सं.. | विवरण | अप्रैल – मार्च 2018-19 | अप्रैल – मार्च 2019-20 | अप्रैल – मार्च 2020-21 | अप्रैल – जून 2020-21 | अप्रैल – जून 2021-22 | 1 | आरंभिक लदान (एम.टी) | 1.130 | 1.055 | 1.403 | 0.323 | 0.322 | 2 | डब्ल्यू.टी.आर (दिनों में ) | 1.4 | 1.5 | 1.5 | 2.3 | 1.2 | 3 | दैनिक औसतन आरंभिक लदान (8 पहीया) | 66.8 | 66.0 | 84.2 | 77.0 | 81.2 | 4 | औसत मंडल वैगन शेष सम्हलाई (8 पहीया) | 653.9 | 639.5 | 983.0 | 1516.3 | 714.4 | 5 | ईकेएम / ई. दिन – डीजल- (किमी/दिन में ) | 481.9 | 417.9 | 380.9 | 454.1 | 421.8 | डीजल – आउटेज | 22.6 | 25.4 | 29.5 | 33.4 | 31.0 | 6 | टर्मिनल रूकौनी लदान (घंटे) | 20:00 | 19:04 | 18:14 | | | उतराई (घंटे) | 19:45 | 22:38 | 21:20 | | | 7 | मेल/ एक्सप्रेस समय पालन | 91.15 | 89.57 | 95.85 | 96.6 | 96.6 | पैसेंजर | 80.03 | 78.14 | -- | 95.0 | 96.8 | 8 | लदान किए गए रेकों की संख्या | 551 | 575.0 | 774.5 | -- | -- | 9 | उतराई रेकों की संख्या | 1070 | 1066 | 1190 | 187.5 | 189.5 |
Source : दक्षिण मध्य रेलवे CMS Team Last Reviewed : 05-07-2021
|
|
|