लेखा विभाग
हैदराबाद मंडल
विभाग के कार्य :- लेखा विभाग एक सेवा विभाग है और अपेक्षित वित्तीय परामर्श देते हुए अन्य विभागों के कारगर कार्यचालन आसान करने की भूमिका निभाता है और वित्तीय स्वामित्व के सिद्धांतों के अनुसार विवेकशील रूप से राशि का व्यय सुनिश्चित करते हुए कर्मचारियों, सप्लायरों, ठेकेदारों और अन्यों को समय पर भुगतान की व्यवस्था करता है.
Accounts Department
Hyderabad Division
Functions of the Department: - The Accounts Department is a Service Department and the role is to facilitate the effective functioning of other Departments by tendering required financial advice and arranging timely payments to staff, suppliers, contractors and others duly ensuring the amounts are spent judiciously as enunciated in cannons of financial propriety.
कुल बजट अनुदान (राजस्व) :- 735.3331 करोड रुपए (वर्ष Oct'2022-23 के लिए )
मांग सं. 3 से 13 के लिए राजस्व व्यय:- 597.1497 करोड रु. ( upto Oct'22 तक )
हैदराबाद मंडल का लेखा विभाग का नेतृत्व वरिष्ठ मंडल वित्त प्रबंधक करतीं हैं, जिनकी सहायता के लिए एक मंडल वित्त प्रबंधक, सहायक मंडल वित्त प्रबंधक-I और IIहै. कर्मचारियों की कुल संख्या 43 है.
Total Budget Grant ( Revenue) :- Rs 735.3331Crs ( For the year 2022.23)
Revenue Expenditure for Demands 3 to 13:- Rs 597.1497 Crs ( Upto Oct'2022)
The Accounts Department of Hyderabad Division is headed by Sr.DFM and assisted by DFM ADFMs . The total staff strength is 44
